advertisement

Menu - Indian Law, Computer, Facts, Festival, Pauranik kathayen, Panchtantra kahaniyan,  Health care

इन्टरनेट से पैसे कमाने की 6 बेस्ट वेबसाइट | internet se paisa kamane ki 6 best websites

इन्टरनेट से पैसे कमाने की 6 बेस्ट वेबसाइट | internet se paisa kamane ki 6 best websites

इन्टरनेट से पैसे कमाने की 6 बेस्ट वेबसाइट | internet se paisa kamane ki 6 best websites

"इंटरनेट से पैसा कमाने की 6 बेस्ट साइटें" 


इन्टरनेट से पैसा कमाना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन इसके लिए आपको मेहनत करनी होगी। बिना मेहनत करे कुछ भी करना संभव नहीं है। अगर आप भी इन्टरनेट से पैसा कमाना चाहते है तो आपको कुछ भी invest करने की जरुरत नहीं है। आप बिना कुछ भी invest किये इन्टरनेट से अच्छा पैसा कमा सकते हो।

इन्टरनेट से पैसा कमाने के लिए आपको किसी भी प्रकार की कोई पढाई या डिग्री की जरुरत नहीं इसके लिए बस आपको दिमाग लगाना पड़ेगा। आप घर बैठकर अपने परिवार की आमदनी बड़ा सकते हो।

आज मैं इस पोस्ट में आपको इन्टरनेट से पैसे कमाने की
6 बढ़िया वेबसाइट के बारे में बताऊंगा। जिनसे आप बिना पैसे खर्च किये फ्री में पैसे कम सकते हों।

इन्टरनेट से पैसे कमाने के लिए किन किन चीजो की जरुरत पड़ती हैं?

इन्टरनेट से पैसा कमाने के लिए आपके पास ये 4 चीजे होनी बहुत ही जरुरी है।
◆ Email Account (ईमेल खाता)
◆ Bank Account (बैंक खाता )
◆ Paypal Account (paypal खाता )
◆ Online earning site पर Account

आजकल बहुत सी ऐसी वेबसाइट है हो अपना काम तो करवा लेती है पर आपको पेमेंट नहीं करती है। लेकिन आज मै आपको ऐसी वेबसाइट बताऊंगा जो काफी सालो से चल रही है और समय पर सबको पेमेंट करती है। 

अक्सर लोग फर्जी वेबसाइट के चक्कर में जानकारी किये बिना पड़ जाते है और उनको कुछ भी नहीं मिलता है। वो निराश हो जाते है और यही सोचते है की इन्टरनेट से पैसा नहीं कमाया जा सकता है। 

लेकिन ज्यादतर गलती हम लोगो की ही होती है हम बिना जानकारी किये वेबसाइट का काम शुरू कर देते है और वो कंपनी हम से काम करवाकर हमारा उस साईट में account बंद कर देती है।

इन्टरनेट से कमाई के पैसे हमको कैसे मिलेगे ।

इन्टरनेट से हम जो भी कमाई करते है वो डॉलर में होती है। उसके लिए हमें paypal खाता की जरुरत पड़ती है। आप paypal पर अपना खाता आसानी से बना सकते हो। अब मै आपको बताता हु पैसे कैसे मिलते है। 

मान लो कोई भी साईट में आप काम शुरू करते हो अगर आपके account में 50$ हो जाते है और आपको अपनी पेमेंट लेनी है तो आप अपनी पेमेंट paypal खाता में ट्रान्सफर करवा सकते हो। paypal से फिर अपने बैंक खाते में पैसे ट्रान्सफर कर सकते हो। 

हम सीधे अपने बैंक खाते में विदेशी मुद्रा नहीं मंगवा सकते है इसके लिए आपको paypal खाते की जरुरत पड़ेगी इसलिए आप अपना paypal खाता सबसे पहले बनाये।

चलिए बात करते उन बेस्ट वेबसाइट की...

1 - Swagbucks

ये एक बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट है। इसमें आप सर्वे पूरा करके अच्छी कमाई कर सकते हो। इस वेबसाइट में आप पोल्स वीडियोस देखकर भी पैसा कमा सकते हो। कोई भी टॉपिक को सर्च करके और गेम्स खेलकर और फन टास्क के जरिये आप करीब 20 पाउंड पर महीने कमा सकते हो। अगर आप अधिक मेहनत करोगे तो इससे ज्यादा कमाई भी कर सकते हो।

2 - Qmee

अगर आप सर्च करके पैसा कमाना चाहते है तो google सर्च बंद करके आप qmee पर सर्च करना शुरू कर दीजिये। इस पर सर्च करने पर आपको पैसे मिलते है। हांँ एक बात का विशेष ध्यान दे इसमें सर्च आप साधारण तरीके से ही करे। अगर एक टॉपिक बार - बार सर्च करेंगे तो आपको कुछ भी नहीं मिलेगा।


अगर आप केवल विडियो देखकर पैसा कमाना चाहते है तो ये एक ऐसी वेबसाइट है जिसमे आपको प्रतिदिन कुछ विडियो देखने को मिलेगे। ये विडियो adevertisement होते है। इस साईट पर रोज नए विडियो अपलोड किये जाते है जितने ज्यादा से ज्यादा आप विडियो देखोगे उतनी ही आपकी इनकम बढेगी। इस वेबसाइट में कमाई अंको में होती है उन अंको को आप डॉलर में में बदलवा सकते हो।


इस वेबसाइट में बहुत से प्रोजेक्ट होते है। इसमें आप डेटा एंट्री वेब डिजाईन , ग्राफ़िक डिजाईन, ट्रांसलेशन , आदि कोई भी में आपको अच्छी जानकारी है तो इस साईट में आप रजिस्टर करके काम स्टार्ट कर सकते हो। ये वेबसाइट आपको प्रोजेक्ट के हिसाब से पैसे देती है।


अगर आप डेटा एंट्री करने में एक्सपर्ट है तो इस साईट में आप रजिस्टर करके काम शुरू कर सकते है। इसमें आप डेटा एंट्री के साथ साथ वेब रिसर्च प्रोडक्ट रिव्यु डाटा टेगिंग का काम करके अच्छी खासी कमाई कर सकते है। लेकिन इसके लिए आपको इस साईट में एक टेस्ट देना होगा ज्यादातर प्रोजेक्ट में 90 फीसदी स्कोर लाना जरुरी है इसमें आपको प्रति प्रोजेक्ट 2 $ से 5$ मिलेगा।

6 - About

अगर आपके पास अपने ब्लॉग में कंटेंट लिखने का मन नहीं होता तो आप paid आर्टिकल राइटिंग की जॉब कर सकते है। अगर आप अच्छे आर्टिकल लिखने में एक्सपर्ट है तो आप अपने आर्टिकल इस साईट में बेंच सकते है। इस साईट के जरिये आप 500$ प्रति महीने कमा सकते हो।