advertisement

Menu - Indian Law, Computer, Facts, Festival, Pauranik kathayen, Panchtantra kahaniyan,  Health care

दुनिया के सभी रहस्यमयी घर (All the mysterious houses in the world)

 दुनिया के सभी रहस्यमयी घर (All the mysterious houses in the world)

दुनिया के सभी रहस्यमयी घर

सभी होरर कहानियाँ किसी ना किसी जगह पर शुरू होती है। कभी किसी 100 साल पुराने पेड़ के पास तो कभी किसी जंगल के अंदर पर सबसे ज्यादा रौंगटे वो खड़ी करती है जो किसी घर के अंदर हो। 


घर एक ऐसी जगह होती है जिसमें लोग अपने आपको सेफ मानते हैं पर कभी कभी घर ही एक हॉरर स्टोरी में बदल जाती है। हॉन्टेड हाउस एक ऐसी घर होती है जहाँ पर उन लोगों की आत्माएं निवास करती है जो कि उस घर में पहले कभी रहता होगा या फिर उस घर से उसका कोई संबंध होगा। 


अकाल मृत्यु जब होती है तब किसी किसी आत्माओं की अंतिम इच्छा बाकी रहती है और इसलिए हमें घरों में अजीब चीजें देखने को मिलती है। इस दुनिया में 20,00,000 से भी ज्यादा पॉपुलर हॉन्टेड घर हैं मौजूद हैं। पर आज जिनके बारे में आप सुनोगे वो आपके रोंगटे खड़े कर देगी। बस एक बार पूरी विडिओ देख लेना। 


आप डायन, चुड़ैल, भूत, प्रेत इन सब चीजों में मानते हो की नहीं, वो तो मैं नहीं जानता पर इन केस को एक बार सुन लो और फिर अपने लिए डिसाइड कर लो। 


नंबर फाइव रोज़ हॉल मोंटेगो बे जमैका ये घर साल 1770 में बना था और इसमें जॉन पाल्मर और उनकी वाइफ ऐनी पाल्मर रहती थी। पर ये जो पाल्मर थी, यही इस कहानी की सबसे खतरनाक लेडी हैं। जॉन ने एनी से शादी तो किया था पर एनी का इतिहास, जानें बिना एनी का जन्म हटी नाम के एक जगह पर हुआ था और जब यह सिर्फ 10 साल की थी तब इनके माता पिता दोनों टाइफॉइड बिमारी के चलते मारे गए थे। फिर उस लड़की को एक नैनी जानें। एक दाई ने पाला पोसा। और दाई ने उस लड़की को काला जादू और टोटके भी सिखाने लगी। 


कहानी में वापस आये तो जब अन्नी की शादी जॉन से हुई तब कुछ ही दिन बाद नीने जॉन को मार डाला और वो घर अपने नाम कर ली। उसके बाद वो तीन बार शादी की और तीनों पत्तियों को उसने मार डाला और पत्तियों के साथ साथ जीतने नौकर उसके घर में काम करते थे। सबकी वो बलि चढ़ा देती थी पर एक बार एक नौकर के बेटे जिसके फादर के घर काम करते थे और जिसे एनी ने मार डाला था, उस नगर के बेटे ने बदला लेने के लिए सैनिकों को मार डाला।


ये माना जाता है की एनी आज भी उस घर में भटकती है। वो व्हाइट विच यानी डायन के नाम से भी जानी जाती है और ये भी कहा जाता है कि जीतने, पत्तियों और नौकरों को बेरहमी से एनी ने काले जादू से मारा था। वो सब आज भी इस घर को हॉन्ट करते हैं। 


1965 में इस घर को एक म्यूज़ियम में बदल दिया गया और आज भी जो स्टाफ इस म्यूज़ियम में काम करते हैं, सब रात के समय पैरनोर्मल चीजों को रिपोर्ट करते हैं। जैसे गेट अपने आप बंद हो जाना और इंसानों की ऐसी सुनाई देती है मानो किसी को मारा जा रहा हो और ये आवाजें रात के समय पूरे बिल्डिंग में गूंजती है। 


नंबर फ़ोर के वेली हाउस, कैलिफोर्निया 1856 में एक बिज़नेस मैन जिनका नाम था थॉमस वैली और उनकी वाइफ अन्ना वैली। उन्होंने अपने लिए एक खूबसूरत सा घर बनाया पर उन लोगों को ये नहीं पता था कि जीस जगह पर वो अपना घर बना रहे हैं। वो एक ग्रेवयार्ड था यानी एक कब्रिस्तान था। 


घर बनने के बाद ये लोग उसी घर में नोर्मल्ली रहना शुरू कर दिए पर फिर पैरानॉर्मल घटनाएं शुरू हो गई। थॉमस की जो सबसे छोटी बेटी थी वो हमेशा ये कहती थी कि उसे किसी की चलने की आवाजें सुनाई देती थी। कुछ दिन बाद थॉमस का एक नया बेटा जन्म लिया और वो जब सिर्फ 18 महीने का था तब बदकिस्मती से उसकी मौत हो गई और 1885 में वाइयलट वैली जो उनकी बेटी थी, उसने भी अपने आप को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। 


मतलब इस कब्रिस्तान पर बने इस घर पे इस फैमिली के साथ हमेशा बुरा ही हुआ और धीरे धीरे करके पूरी फैमिली खत्म हो गई। धीरे धीरे सब की मौत हो गई और आखिर में थॉमस वेल हैं और उनकी वाइफ नावेल की भी मौत हो गई और उसके बाद जो जो फैमिली ज़ इस घर में आती सब के साथ कुछ ना कुछ बुरा हो जाता। 


अजीब पैरनोर्मल रिपोर्टस के चलते जैसे जैसे समय बीतता गया वो घर एक हॉन्टेड घर के नाम से जाना जाने लगा। उसके बाद कोई उस घर में रहने की हिम्मत नहीं किया और आखिर में उसे एक म्यूज़ियम में कन्वर्ट कर दिया गया। पर आज के समय में भी कई लोगों का ये कहना है कि उस घर के मालिक थॉमस वेलकों आज भी कई लोग देखते हैं। 


एक बहुत बड़े टीवी पर्सनैलिटी और ऐक्टर जिनका नाम है, उन्होंने भी इस घर को विजिट किया था ऐडवेंचर के लिए। क्योंकि ये आत्माओं को नहीं मानते थे पर जब वापस आए तब वह शौक में थे। उन्होंने ये कहा कि उन्होंने थॉमस वैली की वाइफ वैली को देखा। जिन की कहानियाँ वो सुनते आ रहे थे उसे उन्होंने अपनी आँखों से देखा। 


उन्होंने कहा कि रात को अचानक से वो उनके सामने आ गई और थोड़ी देर बाद गायब भी हो गई। उन्होंने सीरियसली पब्लिक मैं ये कह डाला प्याज के बाद मैं उस घर के तरफ कभी देखूंगा भी नहीं। रेगिस ने ये कहा था कि ज्यादातर लोग इन चीजों में यकीन नहीं करते हैं क्योंकि उन्होंने कभी ऐसी चीजों को देखा ही नहीं। पर मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि उस घर में कुछ अजीब जरूर था। 


एक कॉमेडियन जिनका नाम है टॉम ग्रीन, वो भी इस घर में एक बार रात गुजारने के लिए गए थे। ये देखने के लिए की क्या होता है इस घर में? ये उस समय यूएस की सबसे हॉन्टेड हाउस इसमें से एक था। इसलिए ऐडवेंचर और थ्रिल के लिए यह फेमस लोग उसमें जाते थे। टॉम ग्रीन ने ये कहा की किसी बच्चे की चिल्लाने की आवाज उन्हें इस घर में सुनाई दे रही थी और बहुत डरावनी और अजीब आवाज़ें उस घर में गूंजती थी। 


उस समय जब वे ले फैमिली जिंदा थी तब उनके पास एक डॉग था, जिसका नाम था डॉली तो आज के समय में जीतने लोगों ने इस घर में विजिट किया है। उनमें से कुछ लोगों ने एक डॉग को भी घूमते हुए देखा है जो रैंडमली अपिअर होता था और गायब भी हो जाता था। नंबर थ्री बोरली रे कटोरी इंग्लैंड कटोरी को इंग्लैंड की सबसे हॉन्टेड हाउस भी माना जाता है। 


इस घर में आज तक बहुत सारे परिवार रह चूके हैं। सभी परिवारों ने कई रोंगटे खड़े कर देने वाली इन्सिडन्ट को रिपोर्ट किया है। इस घर में हर फैमिली को हंसते हुए बच्चों की आवाज़ें गाते हुए और चिल्लाते हुए लोगों की आवाजें सुनाई देती आई हैं। 


बहुत सारे विजुअल्स यानी आँखों से देखे जाने वाले फिगर्स को भी इन्होंने देखा है और पॉवरफुल अदृश्य ताकतों को भी अनुभव किया है। और सबसे अजीब घटना है मैसेज ऑन द वॉल से। मतलब इस घर के दीवार पर मैसेज लिखा हुआ मिलता है जैसे गोवा। वे मतलब चले जाओ या फिर लीव थिस हाउस चने इस घर को छोड़ दो। 


ये घर सबसे पहले एक पृष्ठ का हुआ करता था जो अपनी फैमिली के साथ रहता था। मतलब ये वाली फैमिली इस घर की सबसे पहली रेज़िडेंट थी। इन्होंने ये रिपोर्ट किया कि पैरनोर्मल घटनाओं की शुरुआत हुई फुटस्टेप्स यानी चलने की आवाजों से। 


मतलब जब यह रात को सो रहे होते थे तभी दूसरे रूम से ऐसी आवाजें आती थी। जैसे मानो कोई चल रहा हो या दौड़ रहा हो और इन्हें घर में बहुत सारे नन्द दिखाई देती थी, जो की दिखती थी और गायब हो जाती थी। इन्हीं घटनाओं के चलते उस फैमिली ने इस घर को छोड़ दिया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ