advertisement

Menu - Indian Law, Computer, Facts, Festival, Pauranik kathayen, Panchtantra kahaniyan,  Health care

माइक्रो जॉब क्या है? (What is micro job?) | माइक्रो जॉब ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका

माइक्रो जॉब क्या है? माइक्रो जॉब ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका

माइक्रो जॉब क्या है? (What is micro job?)


"माइक्रो जॉब" एक तरह का छोटा मोटा काम है जो लोग ऑनलाइन करवाते हैं माइक्रो जब वेबसाइट की मदद से वो कोई भी काम हो सकता है जैसे वेब डिजाइनिंग, लोगो डिजाइन, वीडियो एडिटिंग, या फिर किसी भी कैटेगरी का।


 माइक्रो जॉब एक ​​बहुत ही आसान और आसान तरीका है अपने कौशल के हिसाब से ऑनलाइन पैसा कमाने का।  माइक्रो जॉब का काम करके आप घर पर काम कर सकते हैं।


 भारत में बहुत से छात्र और होमवर्कर माइक्रो जॉब साइट्स का जॉब घर पर रहकर कर रहे हैं।  और माइक्रो जॉब साइट्स प्लेटफॉर्म को ही अपना करियर बनाना चाहते है।


 जो वेबसाइट माइक्रो जॉब का जॉब करने का ऑफर देती है, ऐसी वेबसाइट एक बेस्ट तारिका होता है ऑनलाइन पैसा कमाने का।

 माइक्रो-जॉब का काम करने के लिए आपको बहुत ज्यादा समय की जरूरत नहीं पड़ती है, बस एक दिन में अगर आपको 2-3 घंटे का समय लगता है तो आप इतने समय में माइक्रो जॉब साइटों से बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।


माइक्रो-जॉब से ऑनलाइन पैसा कमाने की 2 बेहतरीन वेबसाइट 


अगर आपके पास कोई टैलेंट है तो आप अपने उस टैलेंट की मदद से पैसे कमा सकते हैं दूसरे लोगो के साथ काम करके.. ऐसा काम आपको माइक्रो जॉब वेबसाइट पर आराम से मिल जाएगा।  या फिर यही आप किसी का कोई काम करेंगे आपको उसका पैसा मिल जाएगा।


 शीर्ष माइक्रो जॉब वेबसाइटें

 ◆ Fiverr 

फाइवर एक बहुत ही पुरानी और विश्वसनीय माइक्रो-जॉब ऑफर करने वाली वेबसाइट है।

फाइवर एक मार्केटप्लेस है जहां पर आप अपनी स्किल्स को $5 में बेचकर भी ऑनलाइन/ऑफलाइन जॉब ले सकते हैं।

आप Fiverr पर $5 में भी कुछ खरीद सकते हैं और बेच सकते हैं।  आप fiverr पर जिस चीज़ का ऑफर लोगो को करते हैं उसको GIG बोलते हैं।  यदि आपके द्वारा प्रदान किया गया कोई काम किसी को जरूरी है तो वह आपके कौशल को $5 में खरीदेगा फिर आपको उसका काम करना पढ़ेगा और बदले में वह आपको $5 देगा।


fiverr इंटरनेट मार्केटर और ब्लॉगर के लिए सबसे अच्छी जगह है क्योंकि इसके बहुत से GIGS सोशल मीडिया, ग्राफिक्स डिजाइन, वीडियो, राइटिंग, विज्ञापन, बिल्डिंग, बैकलिंक, ब्लॉग, लोगो डिजाइन, बिजनेस कार्ड, एसईओ, कॉपी राइटिंग आदि चीजों से संबंधित है।


आप प्रोडक्ट में किसी भी प्रोडक्ट का GIGS खरीदें और उसे प्रमोट करें और सेलिंग के द्वारा बहुत ही अच्छा कमीशन कमाएं।

ये सब करने के लिए आपको फाइवर पर अकाउंट बनाना होगा।

बस fiverr पर अपना प्रोफाइल बनाओ और अपनी सर्विस का ऑफर देना शुरू करो।  एक बार आप अपनी सेवा बेचकर अपने ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं के हिसाब से शुरुआत कर देंगे, फिर आपके ग्राहक आपकी सेवा को रेटिंग देंगे।

फाइवर अपने विक्रेताओं की सेवा के हिसाब से बिक्री के हिसाब से लेवल बनाता है।


प्रथम स्तर का विक्रेता, द्वितीय स्तर का विक्रेता, और शीर्ष रेटेड विक्रेता।  एक बार आप किसी लेवल पर बढ़ें, फिर उसके फाइवर आपको और भी चीज़ बेचने के लिए।  जितना ज्यादा आपको फाइवर पर काम मिलेगा उतना ही ज्यादा आप फाइवर के द्वार पैसे कमाएंगे।


 ◆ SEOClerks 

SEOClerks एक बढ़िया ऑनलाइन माइक्रो जॉब्स प्लेस है।  जहां पर आप अपने उत्पाद या सेवा को किसी भी कीमत पर बेच सकते हैं।


ये वेबसाइट भी वही fiverr के जैसी ही काम करती है।

आपका द्वार बिक गया हर एक GIG पर 20% कमीशन SEOClerks लेता है।  ये एक बढ़िया वेबसाइट है माइक्रो जॉब के द्वार ऑनलाइन पैसा कमाने का।

आप SEOClerks मार्केटप्लेस में आर्टिकल राइटिंग, लिंक बिल्डिंग, लोगो डिजाइनिंग, आर्टिकल रीड-प्रूफिंग, ब्लॉग कमेंटिंग, सोशल मीडिया और भी तरह के GIG फाइंड करके ऑनलाइन सेल कर सकते हैं।  आप सभी GIGS को बेचकर अपने ऑनलाइन बिजनेस को बूस्ट करके एक सफल ब्लॉगर बन सकते हैं।

ब्लॉगर बनाने के साथ - साथ आप जीआईजी में सेल कर के बढ़िया कमीशन भी पा सकते हैं।


SEOClerks पर अपना प्रोफाइल बनाएं और अपने माइक्रो सर्विस का ऑफर फाइवर की तुलना में बेहतर तरीके से दें।  एक बार आप अच्छी तरह से SEOClerks पर अपनी सेवा की बिक्री करने लगेंगे फिर उसके बाद SEOClerks आपको बढ़िया विजिबिलिटी देने लगेंगे।