advertisement

Menu - Indian Law, Computer, Facts, Festival, Pauranik kathayen, Panchtantra kahaniyan,  Health care

Earn money by facebook | फेसबुक से पैसा कमाने का तरीका

Earn money by facebook | फेसबुक से पैसा कमाने का तरीका (Facebook se paisa kamane ka tarika)

Earn money by facebook | फेसबुक से पैसा कमाने का तरीका

"facebook" se aap paisa kese kma sakte ho ( kya Facebook se lakho rupaye bhi kamaye ja sakte hai)

फेसबुक पर करना होगा छोटा सा काम और ऐसा करने से आप कमाएंगे लाखों रुपये
फेसबुक पर ये करने के बाद आप कमाएंगे लाखों रुपये। अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते है तो आपके लिए फेसबुक एक सुनहरा मौका लेकर आ रहा है । इसके लिए सिर्फ आपको अपने फोन से वीडियो रिकॉर्ड कर फेसबुक पर अपलोड करना होगा । 

अपनी पॉलिस के तहत फेसबुक आपको भुगतान करेगा । फेसबुक अब यूट्यूब को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है  वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपार्ट के मुताबिक कंपनी लाइव वीडियोज के लिए अगले साल तक लगभग 50 मिलियन डॉलर खर्च कर देगी ।

फेसबुक दुनिया भर के मीडिया हाउस और पब्लिकेशन्स से ज्यादा से ज्यादा वीडियो कंटेंट डालने को कह रही है । इसके लिए उन्हें पैसे भी दिए जा रहे हैं । यह वीडियो कोई यूट्यूब वीडियो नहीं हों बल्कि डायरेक्ट फेसबुक पर वीडियो अपलोड होनी चाहिए । 

फेसबुक लगातार अपनी साइट पर वीडियो से जुड़े नए फीचर्स लॉन्च कर रही है । हाल ही में फेसबुक ने ऑटो प्ले वीडियो का फीचर भी शुरू किया है जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है । इसकी खास बात यह है कि जैसे ही आप न्यूज फीड स्क्रॉल करेंगे वीडियो स्टार्ट हो जाएगा।

अमरीका में फेसबुक पर 94 फीसदी वीडियो दर्शक बढ़ें है जबकि दुनिया भर में 74 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैं । फेसबुक के मुताबिक अमरीकन एक दिन में 1 बिलियन वीडियोज देखते हैं और अमरीका के 76 फीसदी लोग वीडियो ढूढने के लिए फेसबुक यूज करते हैं । 

अब जब लोग वीडियो ढूंढने के लिए फेसबुक पर आने लगे तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यूट्यूब का क्या होगा । ऐसा करने के पीछे कंपनी का सबसे बड़ा मकसद पैसा कमाना है । लेकिन इसके सामने यूट्यूब है और फेसबुक को पता है कि यूट्यूब को अचानक किसी वीडियो फीचर से मात नहीं दिया जा सकता है । 

इसलिए कंपनी लंबे समय से यह काम धीरे - धीरे कर रही है और अब इसका असर भी दिखने लगा है ।