advertisement

Menu - Indian Law, Computer, Facts, Festival, Pauranik kathayen, Panchtantra kahaniyan,  Health care

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार (This is the most expensive car in the world)

 ये है दुनिया की सबसे महंगी कार (This is the most expensive car in the world)

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार (This is the most expensive car in the world)

बुगाटी सेंटोडीइसी

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर Bugatti Centodieci कार है। इस लग्जरी कार की कीमत लगभग 64 करोड़ रुपये है। 420 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाली इस कार को, दुनिया की सबसे तेज और एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी कार भी कहा जाता है।


रोल्स रॉयस स्वेप्टेल

दुनिया की चौथी सबसे महंगी कार Rolls Royce Sweptail है। इस लग्जरी कार का प्रयोग गानों और फिल्मों में काफी किया जाता है। इसकी कीमत लगभग 92 करोड़ रुपये है। इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है। इस कार को बनाने में कंपनी को लगभग पांच साल का वक्त लगा था।


पगानी ज़ोंडा एचपी बरचेट्टा 

कार दुनिया की तीसरी सबसे महंगी कार है। इसकी कीमत लगभग ₹125 करोड़ रुपये है। शाही लुक वाली इस कार की टॉप स्पीड 355 kmph है।


बुगाटी ला वोइचर नोयर 

यह कार दुनिया की दूसरी सबसे महंगी कार है। 2019 में लॉन्च हुई इस कार की कीमत लगभग 132 करोड़ रुपये है। इस कार की टॉप स्पीड 420 kmph है


रोल्स रॉयस बोट टेल 

दुनिया की सबसे महंगी कार है जिसकी कीमत लगभग 205 करोड़ रुपये है। 4 सीट वाली ये लग्जरी कार केवल 5 सेकंड में 100 kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।


BMW की कार इतनी महंगी क्यों होती है? 


BMW की कार दूसरी कारों की तुलना में इतनी ज्यादा महंगी क्यों होती है? 

बीएमडब्ल्यू (BMW) की गाड़ियां बेहत शानदार होती है और एक आम इंसान के लिए ये बीएमडब्ल्यू की गाड़ी लेना बिल्कुल एक सपने जैसा होता है।


Quality

BMW की गाड़ियां काफी अच्छे स्तर पर तैयार की जाती है और जो मटेरियल इन गाड़ियों को बनाने में इस्तेमाल किया जाता है वो काफी अच्छी क्वालिटी का होता है।


आरामदायक (Comfortable) : BMW की गाड़ियां बाहर से जितनी शानदार होती है उतनी है ये अंदर कम्फ़र्टेबल भी होती है किसी दूसरी कम महँगी गाड़ी की तुलना में।


जबरजस्त इंजन 

BMW की गाड़ियों का इंजन भी काफी जबरजस्त तरीके से काम करता है, कहने का मतलब है कि गाड़ी के अंदर इतनी शांति रहती है कि आप किसी भी छोटी से छोटी चीज़ की आवाज़ आसानी से सुन सकते है।


Safety

BMW की गाड़ियां इतने मजबूत तरीके से बनाई जाती है कि इनके अंदर बैठे लोगों को या तो बहुत कम चोट आती है या चोट आती ही नही है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ